मंगलवार, 22 नवंबर 2011

"कभी ऐसा भी हो"


कभी ऐसा भी हो,
मैं कही गुम जाऊँ,
ढूंढूं खुद को,
पर ढूंढ ना पाऊँ,
हाँ ! खोजो तुम,
तुमको मिल जाऊँ,
पर तुमसे खुद को,
माँग ना पाऊँ,
खुद को छोड़,
तुम्हारे पास,
लौट आऊँ,
फ़िर याद करूँ ,
खुद को अक्सर,
तो याद तेरी भी,
आ जाये,
कभी ऐसा भी हो,
किताब पढूँ मैं जब,
अक्स उभर आये ,
पन्नों पे तेरा,
पन्ने पलटूँ जब,
लब तेरे छूँ जाये,
कभी ऐसा भी हो,
तू नींद में हो ,
और मै,
ख़्वाब में आऊँ !! 
कभी ऐसा भी हो,
कुरेदो नाम ज़मीं पे मेरा,
और टिका दो ,
उस पे हथेलियाँ,
उधर वो नाम मिट जाए,
इधर मैं मिट जाऊँ !!! 

11 टिप्‍पणियां:

  1. कभी ऐसा भी हो,
    मैं कही गुम जाऊँ,
    ढूंढूं खुद को,
    पर ढूंढ ना पाऊँ,
    हाँ ! खोजो तुम,
    तुमको मिल जाऊँ,
    पर तुमसे खुद को,
    माँग ना पाऊँ,

    Bahut sunder line..khwabo ki tarah....

    जवाब देंहटाएं
  2. कभी ऐसा भी हो,
    कुरेदो नाम ज़मीं पे मेरा,
    और टिका दो ,
    उस पे हथेलियाँ,
    उधर वो नाम मिट जाए,
    इधर मैं मिट जाऊँ !!!

    लाजवाब...

    जवाब देंहटाएं
  3. लाजवाब प्रस्तुति ....बधाई समय मिले कभी तो आयेगा मेरी पोस्ट पर आपका स्वागत है
    http://mhare-anubhav.blogspot.com/2011/11/blog-post_20.html

    जवाब देंहटाएं
  4. कभी ऐसा भी हो,
    तू नींद में हो ,
    और मै,
    ख़्वाब में आऊँ !!
    कभी ऐसा भी हो,
    कुरेदो नाम ज़मीं पे मेरा,
    और टिका दो ,
    उस पे हथेलियाँ,
    उधर वो नाम मिट जाए,
    इधर मैं मिट जाऊँ !!!

    khoobsoorat ehsaas...!!

    जवाब देंहटाएं
  5. बड़ी हसीन तम्मानायें हैं। सब पूरी हों!

    जवाब देंहटाएं